Home Bank Railway Police Teacher Clerk Accountant New Jobs
Pakka Sarkari Job

😎⟿ यूपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम, मेरिट लिस्ट, 2017-2018 - सूचना

जहां तक ​​जनसंख्या का सवाल है, देश की सबसे बड़ी स्थिति होने के नाते, उत्तर प्रदेश को कानून और व्यवस्था की स्थिति की देखभाल के लिए अधिक पुलिस बल की आवश्यकता है। नतीजतन, यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता रहता है। यूपी पुलिस कांस्टेबल मेरिट लिस्ट एंड परिणाम तो कॉन्स्टेबल / एसआई / एएसआई आदि के लिए पुलिस भर्ती आदि। हमने इस पद को कॉन्स्टेबल परीक्षा परिणाम के लिए समर्पित किया है। नतीजे के आधार पर, हम आपको कॉन्सटेबल मेरिट लिस्ट और कट ऑफ़ मार्क्स लाएंगे।राज्य में पुलिस परीक्षाओं के बारे में नवीनतम समाचार -

25 वीं और 26 जुलाई को होने वाली एसआई लिखित परीक्षा कथित पेपर रिसाव के कारण रद्द कर दी गई है। इस घटना ने राज्य सरकार के रिसाव-सबूत पुलिस एसआई / कॉन्स्टेबल परीक्षा आयोजित करने के लिए लंबे दावों को तोड़ दिया है। मामले में उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल चयन प्रक्रिया -

कॉन्स्टेबल / हेड कांस्टेबल के पदों के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा / पीएसटी / मेडिकल टेस्ट / दस्तावेज सत्यापन जैसी विभिन्न प्रक्रियाएं शामिल हैं। कॉन्सटेबल्स के लिए कई पोस्ट हैं। तो बहुत प्रतिस्पर्धा नहीं है। अच्छी तैयारी के साथ, उम्मीदवार आसानी से लिखित परीक्षा को साफ़ कर सकते हैं जो केवल योग्यता परीक्षा है।

सफल उम्मीदवार शारीरिक स्क्रीनिंग टेस्ट / मापन परीक्षा से गुजरते हैं। उन्हें कई तरीकों से अपनी शारीरिक दक्षता दिखाने के लिए कहा जाता है। अंत में मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन हैं। भर्ती बोर्ड सभी परीक्षणों में प्रदर्शन के आधार पर अंतिम योग्यता सूची तैयार करता है।

मेरिट पर यूपी में चयन - मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद, योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों और उनके मंत्रियों को निर्देश दिया है कि उन्हें मेरिट आधार पर यूपी में चयन सुनिश्चित करना होगा। वह कहता है कि चयन में पारदर्शिता होगी। इसने राज्य के सभी नौकरी तलाशने वालों को अच्छी उम्मीद दी है। तो पुलिस विभाग में उचित चयन के लिए तैयार हो जाओ।
यूपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम / मेरिट सूची / कट ऑफ 2017-2018

यूपी में पुलिस कांस्टेबल प्रक्रिया मैराथन है। इसमें बहुत समय लगता है। पहले आवेदन करने वाले कई उम्मीदवार हैं। दूसरी प्रक्रिया में कई बाधाएं शामिल हैं। तीसरी लगभग भर्ती में एक कारण या दूसरे कारणों से अदालत के मामलों का सामना करना पड़ता है। चौथा, परिणाम या मेरिट लिस्ट जिलावार (मंडल बुद्धि) है।

आप यहां से अपना कॉन्स्टेबल परिणाम या मेरिट सूची देख सकते हैं।

यूपी कांस्टेबल परिणाम 2018 के संबंध में नवीनतम अपडेट के अनुसार, भर्ती बोर्ड ने 31 मार्च 2018 से 2 9 मार्च 2018 से कहा गया परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की है। हम आपको आश्वासन देते हैं कि हम परिणाम पोस्ट या परिणाम लिंक के साथ इस पोस्ट को अपडेट करेंगे कहा परीक्षा। तो आपको केवल एक चीज करना है जिसे आपको इस वेबसाइट के संपर्क में रहना है।

परिणाम घोषणा के समय हम आपको विशेष लिंक लाएंगे।

कांस्टेबल भारती परिणाम संबंधित अपडेट 2017 -2018 - चालू कॉन्स्टेबल भर्ती के खिलाफ एक मामला लंबित है। यह अधिनियम / नियम / अधिसूचना की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका याचिका है। याचिकाकर्ता रणवीज सिंह और 07 अन्य लोगों ने इसे 22 जनवरी को दायर किया था। सुनवाई 18 जनवरी 2017 को होगी। मामले की स्थिति से पता चलता है कि यह अभी भी लंबित है। केस नंबर है - राइट सी / 3336/2016 (इलाहाबाद)। विवरण के लिए यहां देखें।

कॉन्सटेबल नर भारती री दस्तावेज़ों के सत्यापन के अलावा सत्यापन अभी भी जारी है। कुछ उम्मीदवारों द्वारा याचिकाओं के बाद अदालत के हस्तक्षेप के कारण पुनः दस्तावेज सत्यापन संभव है। संबंधित उम्मीदवारों को 12 जनवरी 2017 को परीक्षा केंद्र में इस उद्देश्य के लिए उपस्थित होना पड़ा। हम आपको यूपी कांस्टेबल भारती 2017-2018 से संबंधित अधिक अपडेट लाएंगे।

यूपी पुलिस के बारे में जानें -

यूपी पुलिस एक बहुत बड़ी स्थिति में कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखना है। इसके कुछ हिस्सों में कुछ कदाचार छोड़कर, पुलिस काफी अच्छा कर रही है। कभी-कभी पुलिस के खिलाफ आरोप हैं कि यह काफी निष्क्रिय है। लेकिन इस समस्या का मूल कारण पुलिस कर्मियों की कमी है। अभी भी कुछ मामलों में पुलिस कार्रवाई प्रशंसनीय हैं।